Interserver hosting क्यों नहीं खरीदनी चाहिए?

Interserver.net एक होस्टिंग कंपनी है जिसको आप होस्टिंग कंपनी कम और एक फ्रॉड लोगो की टीम ज्यादा कह सकते है, क्यूंकि interserver पब्लिक को बेवक़ूफ़ बनाकर अपना काम चला रहा है. ये एक विदेशी कंपनी है लेकिन भारत के अलावा दुसरे देशों में इसकी कोई पूछ नहीं है इसलिए भारतियों को लूट कर ये अपनी जेब गरम कर रहे है.

Interserver hosting क्यों नहीं खरीदनी चाहिए?

Interserver होस्टिंग के इन्टरनेट पर ज़्यादातर reviews paid है इसलिए ज्यादातर वेबसाइट वाले आपको इसके बारे में अच्छा बोलते नज़र आयेंगे लेकिन यकीन मानिये उनकी खुद की वेबसाइट interserver पर होस्ट नहीं है अगर यकीन न हो तो चेक कर लीजिये hindime.net और hostadvice.com और न जाने कितने लोग है इसके बारे में पब्लिक को गुमराह करते है और खुद इसको यूज़ नहीं करते क्यूंकि उनको पता है की ये एक फ्रॉड कंपनी है.

interserver.net एक team है चीप और फ्रॉड लोगो की

ऐसा में इसलिए बोल रहा हूँ की मेने interserver को 6 महीने से भी ज्यादा इस्तेमाल किया है और इनकी team के लगभग सभी लोगों को जानता हूँ जो आप इस फोटो में देख सकते है

शक्ल से भोले भाले दिखने वाले ये 12 लोग असल में शातिर किस्म के फ्रॉड है. पब्लिक को बेवक़ूफ़ बनाकर पैसे लूटने में इन लोगों ने पीएचडी की हुई है. शुरू में ये लोग बड़े अच्छे से बात करते है लेकिन कुछ टाइम में इनकी असलियत सामने आ जाती है. बिना वजह वेबसाइट को डिलीट कर देना और यहाँ तक की बिना वजह के अकाउंट तक डिलीट कर देते है. अगर आपने paypal या क्रेडिट कार्ड interserver से लिंक कर दिया तो समझो ये आपके हाथ में कटोरा पकड़ा देंगे. 

interserver के लूटने की शुरुआत

ज्यादातर लोग सिर्फ पैसो के लिए interserver होस्टिंग लेने की सलाह देते है जबकि खुद इस्तेमाल नहीं करते. interserver ने एक मीठा जाल बनाया हुआ है जिसमे ज्यादातर लोग फंस जाते है. पहले यूजर नेट पर रिव्यु पढता है जहाँ उसको ज्यादातर फेक रिव्यु ही मिलते है उसके बाद interserver की साईट पर सस्ता प्लान देखता है कि 5$ में अनलिमिटेड होस्टिंग वह भी प्राइस लॉक के साथ, मतलब की हर महीने सिर्फ फिक्स प्राइस देना है, माफ़ कीजियेगा मै भी इस जाल में फंस गया था और मैने इनकी होस्टिंग खरीद ली थी.

इस इमेज में जो आप 4 प्रोमिस देख रहे है ये चारों झूठे है, इसमें 30 दिन की कोई गारंटी नहीं है जैसे की a2hosting और hostinger में होती है की पसंद न आने पर पूरा पैसा वापस. बल्कि interserver का ये एक सफ़ेद झूठ है.  प्राइस लॉक गारंटी भी कुछ ही दिन चलती है उसके बाद आप यकीन भी नहीं कर पाएंगे ऐसे ऐसे चार्ज इनवॉइस में देखने को मिलेंगे. इन्होने ने कहा है की 70% इनकी साईट पर माइग्रेंट है मतलब जो दूसरी होस्टिंग से इनके पास आये है जबकि ये भी सफ़ेद झूठ है. इनकी होस्टिंग को लोग सिर्फ छोड़ते है.

interserver में प्रॉब्लम क्या है?

सबसे बड़ी प्रॉब्लम है इनके सफ़ेद झूठ जैसे की Ultra-Fast Speeds, 99.9% Uptime, unlimited websites, 24/7 Support ये सब झूठ है. मैने ishanblog.com interserver पर होस्ट की थी लेकिन interserver ने 2 महीने के बाद ही एक्स्ट्रा चार्ज लगाने शुरू कर दिए, स्पीड बिलकुल बकवास थी. जब सपोर्ट से कांटेक्ट किया तो उनका बेहवियर बिलकुल सड़क छाप लोगो वाला था. कुछ भी सोल्वे नहीं कर पाए. और आखिर में interserver ने हमारा अकाउंट ही डिलीट कर दिया. लेकिन अच्छा ये हुआ की उनके अकाउंट डिलीट करने से पहले ही मैने ishanblog.com को hostinger होस्टिंग पर शिफ्ट कर दिया जिसका प्रोसेस इस विडियो में आप देख सकते है

एक दिन आप अपने होस्टिंग पैनल में लॉग इन करे और पता चले की आपका अकाउंट ही डिलीट कर दिया गया है, तो कैसा लगेगा? वैल मुझे कोई फर्क नहीं पड़ा क्यूंकि मैं पहले ही वेबसाइट शिफ्ट कर चुका था hostinger पर. जबकि interserver कि कई महीनों की होस्टिंग बाकि थी.

असल में interserver कोई कंपनी नहीं है बल्कि कुछ लोगों ने मिलकर एक सर्वर बना रखा है उसपर ही ये लोग सारी वेबसाइट होस्ट करते है और जब कोई complain करता है तो ये उसका अकाउंट डिलीट कर देते है. वोह बेचारा अब क्या करे? लेकिन इस बार मेरा अकाउंट डिलीट कर दिए, यहीं वह गलती कर गये. क्यूंकि मैं पैसे लेकर कोई चीज़ suggest नहीं करता की बाद में उसके खिलाफ कुछ बोल ही न पाऊं. 

लोग वेबसाइट और ब्लॉग बनाते है पैसे कमाने के लिए और अपने बिज़नेस को आगे बढ़ाने के लिए लेकिन अगर होस्टिंग वाले ही रोज़ टेंशन देने लगे तो न आप पैसे कमा पओगें और न ही बिज़नेस को बढ़ा पाओगे इसलिए एक अच्छा होस्ट सेलेक्ट करना सबसे ज़रूरी है ताकि फ्री माइंड से बिज़नेस पर फोकस किया जा सके.

Conclusion ये है की interserver की होस्टिंग की वजह से मैने अपना बहुत टाइम और पैसा बर्बाद किया है इसलिए मैं नहीं चाहता की कोई और इनके चंगुल में फंसे और अपना टाइम और पैसा गंवाए

कौनसी होस्टिंग इस्तेमाल करे?

अगर आप एक नयी वेबसाइट बनाना चाहते है या अपनी वेबसाइट को नयी होस्टिंग पर मूव करना चाहते है तो आप siteground होस्टिंग ले सकते है लेकिन वोह बहुत महंगी है, उसके बाद दुसरे नंबर पर है hostinger ये भी बेस्ट होस्टिंग है और ये बजट में भी है. इसके बाद है A2hosting ये भी एक बेस्ट होस्टिंग है जिसपर ये वेबसाइट ishanguru.com होस्ट है.